Kabhi kabhi Kuch Kam ke masware zindgi ko asani se jine ke liye bahut madad karte hai. kabhi kabhi kuch chote masware zindagi ki badi badi samaya ko siljha sakte hai.isiliye kuch kam ki bate or sujhaw.

Nutmeg is beneficial to remove physical weakness


जायफल एक ऐसा मसाला है जिसमें काफी मात्रा में मिनरल, पोटैशियम, कैल्शिायम, आयरन और मैग्नीशियम पाया जाता है जो हमें अनेक तरह की परेशानियों से बचाता है। जायफल को दूध में मिलाकर पीने से इनफर्टिलिटी और शारीरिक कमजोरी जैसी समस्याएं जल्दी दूर हो जाती हैं। इसका इस्तेमाल यौन शक्ति बढ़ाने के लिए भी किया जाता है। दूध और जायफल से अनिद्रा की परेशानी दूर होती है।
• जायफल ऐसा मसाला है जो हर घर में भोजन में उपयोग किया जाता है। जायफल का वैज्ञानिक नाम मिरिस्टिका फ्रैगरैंस है। जायफल सुगंधित और स्वाद मे मीठा होता है। जायफल में काफी मात्रा में मिनरल, पोटैशियम, कैल्शिायम, आयरन और मैग्नीशियम पाया जाता है जो हमें अनेक तरह की परेशानियों से बचाता है। इसमें मौजूद कई गुणों की वजह से पुरुषों की कमजोरी भी दूर हो सकती है।

• शारीरिक कमजोरी दूर करने के लिए जायफल को घिस कर दूध में मिलाकर हफ्ते में तीन दिन पीएं। इससे इनफर्टिलिटी और शारीरिक कमजोरी जैसी समस्याएं जल्दी दूर हो जाती हैं। इतना ही नहीं इसका इस्तेमाल यौन शक्ति बढ़ाने के लिए भी किया जाता है।
 आपको बता दें की अगर आप दूध और जायफल का सेवन एक साथ करेगें तो आपको रात को एक अच्छी नींद मिलेगी। इसके लिए आपको रोज रात को गर्म दूध में जायफल पाउडर डाल कर पीना है। ऐसा करने से आपकी अनिद्रा की परेशानी भी दूर होती है।
Share:

No comments:

Post a Comment

Blogger templates

Flipkart Offers

Popular Posts

Labels